Automobile

प्रीमियम कलर के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गई Maruti Suzuki Grand Vitara की जबरदस्त कार

प्रीमियम कलर के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गई Maruti Suzuki Grand Vitara की जबरदस्त कार

प्रीमियम कलर के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ है Maruti Suzuki Grand Vitara की जबरदस्त कार मारुति सुजुकी के खेमे में रिकॉल का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. हाल ही में मारुति सुजुकी ने घरेलू बाजार में अपनी अपनी मिड-साइज एसयूवी Grand Vitara को लॉन्च किया था. बीते दिनों इस एसयूवी में कुछ तकनीकी खामियां पाई गई थीं, जिसके बाद कंपनी ने इसके कुछ यूनिट्स को रिकॉल किया था. अब एक बार फिर से मारुति सुजुकी ने इस एसयूवी के 11,177 यूनिट्स को वापस मंगवाया है.




Maruti Suzuki Grand Vitara lonch

नई 2022 Maruti Suzuki Grand Vitara एसयूवी के लिए प्री-बुकिंग 11 जुलाई को 11,000 रुपये की टोकन राशि पर पहले ही शुरू कर दी गई थी। कंपनी ने बताया है कि ग्रैंड विटारा एसयूवी की आधिकारिक लॉन्चिंग से पहले ही इसे बंपर बुकिंग मिल चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक ये आंकड़ा 55000 को पार कर चुका है।

यह भी पढ़े:- Mahindra ने लॉन्च की अपनी करारी लुक वाली Mahindra XUV700 की जबरदस्त कार

नियामक फाइलिंग में मारुति सुजुकी ने कहा कि यह सेफ्टी फीचर्स ‘ड्राइवरों और पैदल चलने वालों को वाहन की मौजूदगी के बारे में अलर्ट करके सुरक्षित रखने’ में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है। अकॉस्टिक व्हीकल अलर्टिंग सिस्टम अलार्म की आवाज पैदा करती है जिसे पांच फीट दूर तक सुना जा सकता है। आगामी वाहन सुरक्षा नियमों को पूरा करने के लिए नया सुरक्षा फीचर जोड़ा गया है।

प्रीमियम कलर के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ है Maruti Suzuki Grand Vitara की जबरदस्त कार

Maruti Suzuki Grand Vitara price

मारुति ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) एक 5 सीटर एसयूवी है जो 10.70 – 19.99 लाख रुपये की कीमत में उपलब्ध है. ग्रैंड विटारा को 17 वेरिएंट में पेश किया गया है – ग्रैंड विटारा का बेस मॉडल सिग्मा है और टॉप मॉडल मारुति ग्रैंड विटारा अल्फा प्लस हाइब्रिड सीवीटी डीटी है. भारत में, ग्रैंड विटारा हल्के हाइब्रिड मॉडल के लिए सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा और अल्फा हैं और मजबूत हाइब्रिड मॉडल के लिए ज़ेटा+ और अल्फा+ हैं. ऑलग्रिप के नाम से मार्केटिंग किया जाने वाला एक ऑल-व्हील ड्राइव मॉडल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ अल्फा ग्रेड बाजार में उपलब्ध है. यह मॉडल विशेष रूप से हाई-एंड मारुति सुजुकी मॉडल के लिए आरक्षित नेक्सा डीलरशिप सीरीज है.

यह भी पढ़े:- Splendor का बैंड बजाने आ गई Bajaj CT 110X की जबरदस्त बाइक, नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

नई दिल्ली में मारुति ग्रैंड विटारा पर 7.5-8.5 महीने, गुरुग्राम 3 से 4 महीने, चेन्नई में 2 महीने और पुणे में 3-4.5 महीने तक का वेटिंग पीरियड मिल रहा है. वहीं बेंगलुरू की बात करें तो ग्राहकों को तत्काल डिलीवरी मिलने की जानकारी है. कंपनी ने स्टार्टिंग में मारुति ग्रैंड विटारा को 10.45 लाख रुपये से 19.49 लाख रुपये के प्राइस रेंज में पेश किया था. वहीं इसकी कीमतें बढ़ा दी गई हैं जिसके बाद अब 10.70 लाख रुपये से लेकर 19.95 लाख रुपये में उपलब्ध है, ये सभी कीमते एक्स-शोरूम हैं.

यह भी पढ़े:- KTM का पत्ता कट करने आ गई Yamaha MT 15 V2 की नई फीचर्स वाली बाइक

Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) ने अपनी प्रमुख कॉम्पैक्ट एसयूवी ग्रैंड विटारा की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। कार निर्माता ने कहा कि एसयूवी की कीमत अब तत्काल प्रभाव से सभी स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वैरिएंट के लिए 4,000 रुपये तक बढ़ जाएगी। कीमत में बढ़ोतरी के पीछे का कारण ग्रैंड विटारा के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन में एक नया सेफ्टी फीचर शामिल होना है। एसयूवी जो तकनीकी पर टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर के जैसी है, ह्यूंदै क्रेटा, किआ सेल्टोस जैसी अन्य कारों को टक्कर देती है।

प्रीमियम कलर के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ है Maruti Suzuki Grand Vitara की जबरदस्त कार

Maruti Suzuki Grand Vitara new

इसके संबंध में शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “चार दशकों से अधिक समय से, मारुति सुजुकी ऑटोमोटिव उद्योग में सबसे आगे रही है. पिछले साल ग्रैंड विटारा के लॉन्च ने एक नए युग की शुरुआत की, जिसने देश भर में एसयूवी पसंद करने वाले लोगों को वास्तव में शानदार अनुभव प्रदान किया. ग्रैंड विटारा ने एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी की वृद्धि को गति दी. मारुति सुजुकी आज 22% बाजार हिस्सेदारी के साथ एसयूवी सेगमेंट में नंबर 1 है. अपने लॉन्च के महज बारह महीनों के भीतर ग्रैंड विटारा ने एक लाख से अधिक ग्राहकों का प्यार हासिल करते हुए एक प्रभावशाली उपलब्धि हासिल की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *